पहले ही मैच में पार हुईं रोमांच की सारी हदें, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई ने जीता मुकाबला

[ad_1]

Yastika Bhatia- India TV Hindi

Image Source : PTI
यास्तिका भाटिया

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का आगाज काफी रोमांचक अंदाज में देखने को मिला। गतविजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार होती दिखाई दी। इस मैच की आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस की टीम को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और सजीवनी संजना ने छक्का लगाने के साथ टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे, इसके बाद मुंबई इंडियंस ने भी 20 ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया, जिसमें टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

हरमनप्रीत ने खेली कप्तानी पारी, सजीवनी ने किया शानदार अंत

172 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने शून्य के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद यास्तिका भाटिया और नताली सिवर ब्रंट के बीच दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी देखने को मिली। नताली इस मैच में 19 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गईं। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान हरमनप्रीत ने यास्तिका के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और रनों की गति को भी धीमे नहीं पड़ने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। यास्तिका इस मैच में 45 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुई।

मुंबई की टीम को 106 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा था। यहां से हरमनप्रीत कौर ने अमेलिया केर के साथ मिलकर स्कोर 150 रनों तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट हासिल करने के साथ मुकाबले में एक अलग रोमांच ला दिया। मुंबई की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी, जिसमें पहली 3 गेंदों में एक विकेट गिरने के साथ सिर्फ तीन रन ही बन सके। वहीं चौथी गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने चौका लगा दिया लेकिन 5वीं गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठी। इसके बाद आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने उतरी सजीवनी सजना ने लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेलने के साथ गेंद को छक्के के लिए पहुंचा दिया और अपनी टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी। दिल्ली के लिए इस मुकाबले में गेंद से अरुंधती रेड्डी और एलिस केप्सी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

दिल्ली की पारी में केप्सी ने दिखाया बल्ले से कमाल

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स विमेंस टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उनकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी, जिसमें शेफाली वर्मा सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। वहीं इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरी एलिस केप्सी ने एक छोर से टीम को संभालने के साथ 53 गेंदों में शानदार 75 रनों की पारी खेली, इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज के बल्ले से भी 24 गेंदों में 42 रनों की तेज पारी देखने को मिली। मुंबई के लिए गेंदबाजी में अमेलिया केर और नताली साइवर ब्रंट ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

आकाश दीप ने बुमराह से मिली सलाह से दिखाया कमाल, पहले दिन के बाद दिया बड़ा बयान

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच जेनेक शोपमैन ने अपने पद से दिया रिजाइन

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights