sri lanka lost most matches in odi world cup history equal zimbabwe record aus vs sl। मैच हारते ही श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ बेहद खराब रिकॉर्ड, वनडे वर्ल्ड कप में हो गया ये काम

[ad_1]

AUS vs SL- India TV Hindi

Image Source : PTI
AUS vs SL

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीतने के लिए 210 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये पहली जीत है। वहीं करारी हार से श्रीलंका के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

श्रीलंका के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंकाई टीम वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में 42 मुकाबले हारे हैं। वहीं जिम्बाब्वे को भी 42 मैचों में हार मिली है। 35 हार के साथ वेस्टइंडीज की टीम तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम ने 34 मुकाबले हारे हैं। श्रीलंका की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही हार का सामना करना पड़ा है।

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें:

42 मैच- श्रीलंका*


42 मैच- जिम्बाब्वे

35 मैच- वेस्टइंडीज

34 मैच- इंग्लैंड

बिखरी श्रीलंका की बल्लेबाजी

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए। श्रीलंका का ये हाल तब हुआ जब पहले विकेट के लिए बल्लेबाजों के बीच 125 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। पथुम निसंका ने 61 और कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रनों की पारी खेली। इन दो के अलावा केवल चरित असलंका ही 25 रन बनाए पाए, बाकी सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जांपा ने 4 विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

इन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर डेविड वॉर्नर सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ अपना खाता तक नहीं खोल पाए। फिर दो विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श और मार्नस लाबुशेन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लाबुशेन ने 40 रन और मार्श ने 52 रनों की पारी खेली। जोस इंग्लिस ने 58 रनों का योगदान दिया। अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 31 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें:

ODI World Cup 2023: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बची फैंस की जान

AUS vs SL: इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली जीत, कप्तान पैट कमिंस ने किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights