icc test rankings for allrounders three indian player ravindra jadeja r ashwin and axar patel in top five | ICC Test Ranking में भारत का जलवा, टॉप 5 में पहुंचे तीन भारतीय खिलाड़ी

[ad_1]

Ravindra Jadeja- India TV Hindi

Image Source : PTI
रवींद्र जडेजा के साथ रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

ICC Test Ranikings: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के कारण आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग पर काफी असर देखने को मिला है। इस सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। टीम इंडिया की निगाहें रांची टेस्ट में अब सीरीज जीतने पर होगी। दूसरी ओर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में गजब का कमाल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 434 रनों से जीत हासिल की और इस दौरान भारतीय ऑलराउंडर्स का योगदान काफी अहम रहा। रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

टॉप 5 में तीन भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम को टेस्ट मैच जिताने वाले रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं इस लिस्ट के टॉप पांच में कुल तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। जडेजा के अलावा आर अश्विन और अक्षर पटेल इस लिस्ट का हिस्सा हैं। आपको बता दें कि अश्विन 330 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं अक्षर पटेल 281 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

इससे पहले अक्षर पांचवें स्थान पर थे, लेकिन बेन स्टोक्स के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ और वह नीचे आ गए। जिसका फायदा अक्षर पटेल को हो गया है। ऐसे में ऑलराउंडर्स की इस खास लिस्ट में पूरी तरह से भारत का दबदबा नजर आ रहा है। इससे यह तो साफ हो गया है कि टीम इंडिया की जीत में ऑलराउंडर खिलाड़ियों योगदान आज भी काफी ज्यादा है।

रवींद्र जडेजा का कमाल

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शतक भी जड़ा और उन्होंने पांच विकेट हॉल ही हासिल किया। जडेजा का प्रदर्शन काफी शानदार था, यही कारण हैं कि उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान भी रच दिया है। राजकोट टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंडर्स की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 469 रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं। यह उनके टेस्ट करियर की सबसे बेस्ट रेटिंग अंक है। जडेजा ने इस मुकाबले में इंजरी के साथ खेला और टीम के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की।

यह भी पढ़ें

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, एक साथ इतने स्थानों की लगाई छलांग

न्यूजीलैंड में गरजा CSK के खिलाड़ी का बल्ला, 35 गेंदों पर खेल गया इतने रनों की तूफानी पारी

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights