icc test rankings update india england australia south africa newzealand | ICC Rankings : टीम इंडिया के पास फिर से नंबर 1 बनने का मौका, इंग्लैंड की हालत बहुत खराब

[ad_1]

rohit sharma ben stokes- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ICC Rankings टीम इंडिया के पास फिर से नंबर 1 बनने का मौका, इंग्लैंड की हालत बहुत खराब

ICC Rankings : टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पिछले 2 मुकाबले जीत लिए हैं। भारतीय टीम ने दूसरा मैच जीतकर न केवल सीरीज में बराबरी हासिल की, बल्कि इसके बाद तीसरा मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त भी बना ली है। अभी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग पर नजर डालें तो टीम इंडिया दूसरे स्थान पर चल रही है। लेकिन अब भारतीय टीम के पास फिर से नंबर 1 बनने का मौका है। हालांकि आईसीसी ने पिछले लंबे अर्से से टेस्ट रैंकिंग को अपडेट नहीं किया है।

आईसीसी की ओर से अपडेट नहीं की गई है रैंकिंग

आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग को आखिरी बार 28 जनवरी 2024 को अपडेट किया गया था। उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर एक की कुर्सी पर काबिज थी। तब तक ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 117 थी। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो उसकी भी रेटिंग 117 की थी, लेकिन उसे दूसरे नंबर से ही संतोष करना पड़ा था। इस रैंकिंग अपडेट के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से दो मैच जीत चुकी है। ऐसे में उसकी रेटिंग 117 से बढ़ी जरूर होगी। लेकिन अपडेट न होने के कारण अभी इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। लेकिन माना जा रहा है कि जब भी रेटिंग अपडेट की जाएगी, टीम इंडिया फिर से नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हो सकता है नुकसान

भारत और ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग बराबर की है, जो हम आपको बता ही चुके हैं। इसके बाद अगर बाकी टीमों की बात की जाए तो तीसरे स्थान पर अभी इंग्लैंड की टीम नजर आ रही है। जिसकी रेटिंग 115 की है। लेकिन इंग्लैंड की टीम अब दो लगातार मैच हार चुकी है। इसलिए उनकी रेटिंग कम होगी। नंबर चार पर इस वक्त साउथ अफ्रीका की टीम है, जिसकी रेटिंग 106 की है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में से कौन सी टीम तीसरे स्थान पर अपडेट के बाद कब्जा करने में कामयाब होती है।

वनडे और टी20 में पहले ही भारतीय टीम टॉप पर

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे और टी20 की रेटिंग में पहले से ही नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए है। अगर टेस्ट भी ऐसा ही होगा तो फिर टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम बन जाएगी। वनडे रेटिंग की बात की जाए तो भारत की रेटिंग 121 की है और दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसकी रेटिंग 118 की है। टी20 में भारतीय टीम की रेटिंग 266 की है और दूसरे नंबर पर 256 की रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड का कब्जा है। इस तरह से देखें तो वनडे और टी20 में भारतीय टीम को अभी कोई खतरा भी नजर नहीं आता। फिलहाल इंतजार आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग के अपडेट होने का है।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें

सीरीज बचाने के लिए बेन स्टोक्स खेलेंगे मास्टर स्ट्रोक, पहले 3 मुकाबलों में नहीं हुआ ऐसा

IPL 2024 से पहले CSK को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा!

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights