Asian Games 2023 Ojas Deotale Abhishek Verma Prathamesh Jawkar win Gold medal in men compound archery। भारतीय मेंस टीम ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड, इन 3 खिलाड़ियों ने फाइनल में दिखाया दम

[ad_1]

Ojas Deotale, Abhishek Verma, Prathamesh Jawkar- India TV Hindi

Image Source : PTI
Ojas Deotale, Abhishek Verma, Prathamesh Jawkar

Asian Games 2023: भारत ने मौजूदा एशियन गेम्स में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत ने अब तक कुल 84 पदक जीत लिए हैं। इसके अलावा क्रिकेट और रेसलिंग इवेंट में अभी मेडल आने बाकी है। भारत के लिए मेंस तीरंदाजी टीम ने कंपाउंड इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है। भारत के लिए ओजस देवताले, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश जावकर ने शानदार प्रदर्शन किया और सोने पर निशाना साधा। भारतीय तीरंदाजी टीम ने फाइनल में रिपब्लिक ऑफ कोरिया की टीम को मात दी।

भारत ने जीता गोल्ड

ओजस देवताले, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश जावकर ने कोरियाई टीम को 235-230 से मात दी। भारतीय टीम ने पहले एंड में 58 का स्कोर, दूसरे एंड में 116 का स्कोर, तीसरे एंड में 175 में का स्कोर और चौथे एंड में 235 का स्कोर का किया। भारतीय प्लेयर्स के आगे रिपब्लिक ऑफ कोरिया के खिलाड़ी टिक ही नहीं पाए। भारतीय टीम को उन्हें हराने में कोई परेशानी नहीं आई। भारतीय टीम कोरिया से फाइनल में एक बार भी पीछे नहीं हुई और शानदार अंदाज में गोल्ड मेडल जीत लिया।

दिन में लगाई गोल्ड मेडल की हैट्रिक

मेंस तीरंदाजी में गोल्ड मेडल के अलावा आज भारत ने एशियन गेम्स के 12वें दिन स्क्वाश में गोल्ड जीता। स्क्वाश में दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने स्क्वाश के फाइनल में मलेशियाई जोड़ी को 2-0 हरा दिया है। भारत की कंपाउंड महिला तीरंदाजी टीम ने एशियाई खेलों में चीनी ताइपे को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। इस तरह से भारत ने 12वें तीन गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाई है।

एशियन गेम्स 2023 में किया धमाकेदार प्रदर्शन

भारत ने मौजूदा एशियन गेम्स में अभी तक 84 मेडल जीते हैं, जिसमें 20 गोल्ड, 31 सिल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। भारत का एशियन गेम्स में ये अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत ने पिछले एशियन गेम्स में 16 गोल्ड सहित कुल 70 पदक जीते थे। मौजूदा एशियन गेम्स में चीन पहले नंबर पर है। चीन ने अभी तक 322 मेडल जीते हैं।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights