देवभूमि को मिलेगी अपनी पहली वंदे भारत ट्रेन, जानिए क्या रहेगा रूट और और टाइम l Uttarakhand will get its first Vande Bharat train operate between Anand Vihar and Dehradun PM Modi will inaugurate

[ad_1]

Vande Bharat Train, Narendra Modi, Dehradun, Anand Vihar, Delhi, Uttarakhand, Vande Bharat Express- India TV Hindi

Image Source : FILE
देवभूमि को मिलेगी अपनी पहली वंदे भारत ट्रेन

नई दिल्ली: रेलवे का कायाकल्प और यात्रा को सुगम बनाने वाली वंदे भारत ट्रेन का अब देशभर में विस्तार किया जा रहा है। यह ट्रेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े सपनों में से एक है। जब पीएम मोदी ने दिल्ली और कटरा के बीच पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी तब उन्होंने कहा था कि जल्द ही पूरे देश को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जाएगा। उनका यह कथन अब हकीकत में बदल भी रहा है।

पीएम मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

इसी क्रम में गुरुवार 25 मई को दिल्ली से देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून के बीच इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस ट्रेन को खुद पीएम मोदी सुबह 11 बजे वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन आनद विहार स्टेशन से देहरादून तक जाएगी। हालांकि इसका नियमित संचालन 28 मई को रविवार से होगा। इस रीत पर अभी फिलहाल 8 कोच वाली ट्रेन का संचालन होगा।

28 मई से होगा ट्रेन का नियमित संचालन

28 मई को ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार से यह ट्रेन शाम 5:50 पर रवाना होगी। इस दौरान यह 6:.38 पर मेरठ के सिटी स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके बाद यहां से चलकर मुज्जफरनगर स्टेशन पर 7:08 बजे रुकेगी। यहां स्टॉप लेने के बाद ट्रेन 7:55 पर सहारनपुर, 8:31 पर रूडकी, 9:15 पर हरिद्वार और रात 10:35 पर देहरादून पहुंच जाएगी। इस दौरान इस ट्रेन का नंबर 22457 रहेगा।

देहरादून से सुबह 7 बजे चलेगी ट्रेन

वहीं दिल्ली वापसी करते हुए यह ट्रेन सुबह 7 बजे देहरादून से चलेगी। इस दौरान सुबह 8:04 पर हरिद्वार, 8:49 पर रुड़की, 9:27 पर सहारनपुर, 10:07 पर मुज्जफरनगर, 10:37 पर मेरठ सिटी स्टेशन और 11:45 पर आनंद विहार स्टेशन पहुंच जाएगी। इस दौअर्ण ट्रेन का नंबर 22458 होगा। इस रूट पर ट्रेन 110 किलोमीटर की अधिकतम गति से चलेगी।

Latest India News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights