Lakshya Sen, Priyanshu Rajawat, Kidambi Srikanth enter second round | श्रीकांत और सेन जीते, इंडोनेशिया ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का कमाल

[ad_1]

Lakshya Sen- India TV Hindi

Image Source : PTI
Lakshya Sen

दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ी इस वक्त इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के भी कई खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। बुधवार के दिन इस टूर्नामेंट से भारत को दो बड़ी खुशखबरी मिली।

श्रीकांत और सेन जीते

राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन भारतीय बैडमिंन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और उनके हमवतन किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता और दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी मलेशिया के जी जिया ली के खिलाफ सिर्फ 32 मिनट में 21-17 21-13 से जीत दर्ज की जबकि श्रीकांत ने चीन के ल्यू गुआंग झू को 21-13 21-19 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

श्रीकांत का बेहतरीन प्रदर्शन

दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने इस तरह दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी ल्यू के खिलाफ दबदबा बरकरार रखा। श्रीकांत ने चीन के खिलाड़ी के खिलाफ अब तक अपने पांचों मुकाबले जीते हैं। अगले दौर में हालांकि लक्ष्य और श्रीकांत आमने-सामने होंगे जिससे एक भारतीय खिलाड़ी की हार तय है। भारत के प्रियांशु राजावत ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई। उन्हें थाईलेंड के कुनलावुत वितिदसार्न के खिलाफ वाकओवर मिला। दूसरे दौर में हालांकि राजावत की राह आसान नहीं होगी क्योंकि उन्हें डेनमार्क के हेन्स क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंगस और दूसरे वरीय स्थानीय खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के खिलाफ खेलना होगा।

भारत की युवा महिला खिलाड़ी आकर्षी कश्यप को हालांकि महिला एकल के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। आकर्षी के पास कोरिया की दूसरी वरीय आन से यंग का कोई जवाब नहीं था और उन्हें 10-21 4-21 से हार झेलनी पड़ी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights