दिल्ली में घर खरीदने के लिए DDA Housing Scheme में रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई, 32 हजार फ्लैट बिकेंगे । DDA Housing Scheme 2023 registration starts from today, how to apply in 32,000 flats

[ad_1]

फिलहाल 24000 फ्लैट रेडी टू मूव हैं।- India TV Paisa
Photo:FILE फिलहाल 24000 फ्लैट रेडी टू मूव हैं।

दिल्ली में घर खरीदने का एक शानदार मौका है। दिल्ली विकास प्राधिकरण 32,000 फ्लैट की बिक्री के लिए डीडीए हाउसिंग स्कीम 2023 लेकर आया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 24 नवंबर 2023 से शुरू हो चुका है। अगर आप भी इस स्कीम में रुचि रखते हैं तो आप आज से अप्लाई करना शुरू कर सकते हैं। इस स्कीम में सभी कैटेगरी के फ्लैट उपलब्ध हैं। जैसे सुपर हाई इनकम ग्रुप (एसएचआईजी), हाई इनकम ग्रुप (एचआईजी), मिड इनकम ग्रुप (एमआईजी), लोअर इनकम ग्रुप (एमआईजी) और आर्थिक रूप से कमजोर कैटेगरी के लिए फ्लैट के ऑप्शन हैं।

कहां बने हैं ये बिकने वाले फ्लैट और क्या है कीमत

खबर के मुताबिक, डीडीए के ये 32 हजार फ्लैट नरेला, द्वारका सेक्टर 19बी,द्वारका सेक्टर 14,वसंत कुंज और लोकनायक पुरम में स्थित हैं। आर्थिक रूप से कमजोर कैटेगरी वाले फ्लैट की कीमत 11.5 लाख रुपये से शुरू है। एलआईजी फ्लैट के लिए शुरुआती कीमत 23 लाख रुपये है। एमआईजी फ्लैट के लिए आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये लगेंगे। एचआईजी कैटेगरी वाले फ्लैट की शुरुआती कीमत 1.4 करोड़ रुपये है, जबकि सुपर एचआईजी फ्लैट की शुरुआती कीमत 2.5 करोड़ रुपये है। पेंटहाउस की कीमत 5 करोड़ रुपये से शुरू है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.gov.in/ पर जाएं।
  • अपना पैन और दूसरे जरूरी डिटेल के साथ लॉगिन क्रेडेंशियल बनाएं।
  • आपके द्वारा बनाए गए क्रेडेंशियल का इ्स्तेमाल करके लॉग इन करें।
  • वेबसाइट पर योजना के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। आप कमेंट भी पोस्ट कर सकते हैं।

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2023 के लिए अधिक जानकारी के लिए आप डीडीए कॉल सेंटर 1800-110-332 पर संपर्क कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आप डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट भी देख सकते हैं। पीटीआई की खबर के मुताबिक, फिलहाल 24000 फ्लैट रेडी टू मूव हैं, लेकिन बाकी 85 फ्लैट अगले छह महीनों में पूरा हो जाएगा।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

PC Game Headsets
Verified by MonsterInsights